Monday, 23 November 2015

स्वास्थ्य विभाग को अगले माह मिलेंगे दो नए महानिदेशक


---
-परिवार कल्याण महानिदेशक के पास हैं दोनों प्रभार
---
राज्य ब्यूरो, लखनऊ : स्वास्थ्य विभाग को अगले माह दो नए महानिदेशक मिलेंगे। अभी परिवार कल्याण महानिदेशक डॉ.रेनू जलोटे के पास दोनों प्रभार हैं, जो स्वयं 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रही हैं। इस बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण महानिदेशकों के चयन के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक हो चुकी है और जल्द ही नामों की घोषणा कर दी जाएगी।
स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.विजयलक्ष्मी के 30 अक्टूबर को सेवानिवृत्त होने के बाद उनका कार्यभार परिवार कल्याण महानिदेशक डॉ. रेनू जलोटे को दे दिया गया था। दोनों पदों पर नियुक्ति के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक करा ली गयी है। ऐसे में दिसंबर में स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग में अलग-अलग महानिदेशकों की नियुक्ति होने की पूरी उम्मीद है।
सेवानिवृत्त हो, एनएचएम आओ
स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त होने वालों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) खूब रास आ रहा है। बीते दिनों स्वास्थ्य महानिदेशक पद से सेवानिवृत्त हुई डॉ.विजयलक्ष्मी ने एनएचएम में परामर्शदाता के रूप में काम संभाल लिया है। इससे पूर्व स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.बलजीत सिंह अरोड़ा भी सेवानिवृत्ति के बाद पहले से ही एनएचएम से जुड़े हुए हैं। मलेरिया उन्मूलन विभाग के निदेशक रहे डॉ.योगेश्वर दयाल, डॉ.हरिओम दीक्षित, डॉ.उत्तम कुमार, डॉ.एके शर्मा आदि भी सेवानिवृत्ति के बाद स्वास्थ्य मिशन को सलाह दे रहे हैं। अधिकारियों का मानना है कि इनसे मिशन समृद्ध होगा और प्रदेश में कामकाज सुधरेगा। 

No comments:

Post a Comment